गौरव चोपड़ा जिनको सभी लोग फाइनल तक देखना चाहते थे अचानक से उनको बहार का रास्ता देखना पड़ा। यह उनके सभी चाहने वालो के लिए बड़ी दुःख की बात है लकिन बिग बॉस में कुछ भी हो सकता है यह इस शो ने दिखा दिया है की आप कभी भी ऊपर और कभी भी निचे गिर सकते हो । 
न्यू ईयर के प्रोग्राम में सलमान खान ने ऐसा कुछ नही दिखाया गया था की गौरव का ये आखिरी दिन होना वाला है लेकिन उनके जाने के बाद कुछ ऐसा दिखाया गया की जिसमे उनकी और बानी की कुछ खट्टी मीठी यादे और कुछ बहुत ही शानदार पलो को दिखाया गया जो गौरव कभी भूल नही सकते ।
कुछ लोग तो ये सोच रहे थे की गौरव को भी सीक्रेट रूम में भेजा जायेगा जग्गा और स्वामी जी की तरह लेकिन उनको तो ऐसे ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और इसकी पुष्टि राघव चोपड़ा गौरव के भाई ने अपने ट्विटर अकाउंट से की थी । 

माना जा रहा था की गौरव बिग बॉस के सबसे स्ट्रांग कंटेनटेस्ट है जो की फाइनल में भी देखे जा सकते है पर अभी कुछ टाइम से वो अपना नेचुरल गेम न खेल के बानी के हाथ की कठपुतली बन कर रह रहे थे शायद यही चीज़ उनके चाहने वालो को पसंद नही आयी और उनकी फैन फोल्लोविंग में थोड़ी कमी आ गयी थी ।
जो गौरव पहले एक लीडर के रूप में उभरे थे और बाद में कोई एक्शन नहीं लेने की वजह से उनके साथ यह सब कुछ हुआ लेकिन अभी वो काफी ठीक है उनके भाई ने एक बात का भी जिक्र किया है लेकिन गौरव के बाहर आ जाने से बानी घर में एकदम अकेली हो गयी है