भारत में सरकार जो चाहे वो बिल्डिंग गिरा सकती है। गुंडों के दम पर किसी भी घर को ढहा सकती है पर विदेशों में ऐसा करना किसी के वश की बात नहीं है। क्योंकि देश के सख्त नियमो से गुंडो को डर लगता है और देश के नियमों के कारण ही कुछ घर सड़कों के बीचो बिच बन जाते हैं। सड़क के बिच में ही नहीं बिल्डिंगो के बिच में भी छोटे मकान आज भी बने हुए हैं। इन्हें हटाना किसी के वश की बात नहीं हैं। चाहे वो सरकार हो या फिर कोई और पर जब तक कुछ घरों के मालिक  नहीं मानते है ऐसे घर कोई नहीं हटा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही घर और बिल्डिंग दिखाने वाले है जिन्हे देख शायद आप कहो की इन्हें हटाना चाहिए पर इन् घरों के मालिक हटाना नहीं चाहते हैं। यह घर कोई आम जगहों पर नहीं है, कोई सड़क के बीचो बिच है तो कोई पुल के निचे देखकर आप भी हैरान हो जाओगे।

चीन की वेनलिंग शहर की यह बिल्डिंग – सडक के बीचो बिच बनी हुई हैं पर आज तक इस बिल्डिंग के मालिक ने इसे हटाने नहीं दिया हैं। सरकार ने अनेको नोटिस भेजे है पर यह अपनी जगह नहीं छोड़ रहे हैं।

साउथ ईस्ट चीन की शेन्जेन शहर की यह बिल्डिंग – इस बिल्डिंग को भी हटाना सरकार के लिए बहुत मुश्किल हो चूका हैं।

मॉल के बिच बिच यह घर – यह घर बहुत छोटा है पर मॉल के बीचो बिच है यह मॉल के लिए परेशानी खड़ी करता है पर इस घर के मालिक को यह हटाना मुनासिफ नहीं है।