2


धन किसे नहीं चाहिए, आज दुनिया में ऐसा कोई नहीं है जिसे धन से प्यार ना हो। फिर भी लोगों को वो चाहते है उतना धन कभी नहीं मिलता है। यह भी सच है की धन मिलने के बाद लोग अपने सगे संबधियों को भी भूल जाते हैं। पर बहुत से लोगों के दिमाग में प्रश्न आता है की क्या वो धन आने से पहले किसी संकेत के माध्यम से यह समझ सकते हैं की उनके पास धन आने वाला है? तो मैं कहूँगा की हाँ आप धन आने से पहले अनुमान लगा सकते हो। क्योंकि भगवान धन देने से पहले कुछ संकेत देता है, इसे कुछ वैज्ञानिक एक आभास कहते है तो शास्त्र के लोग भगवान का संकेत। यह क्या है यह तो हम नहीं कह सकते है पर यह संकेत 100% सत्य होते हैं। आज हम आपको इस पोस्ट से उन्ही संकेतों के बारे में बताने वाले हैं-

शरीर में खुजली होना – खुजली बहुत प्रकार की होती है पर यदि आपके शरीर के दाहिने भाग की तरफ खुजली हो तो समझ लेना की आपके पास धन आने वाला है।

सपना भी बताता है धन आने का – यदि आपको सपने में कोई क़ानूनी मुकदमा चलता दिखे और उसमे को निर्दोषी छूट जाता है तो आपके पास धन आने वाला है।

पैसों का हाथ से गिरना – कभी कभी हमारे हाथों से किसी को पैसे देते वक्त पैसे हाथ से गिर जाते है। तो समझना चाहिए की बहुत जल्द हमारे पास पैसे आने वाले है।

सपने में मोती देखना – यदि आपको सपने में मोती, हार या कोई मुकुट दिखाई देता है तो लक्ष्मी के आवागमन का संकेत हैं।

कुम्हार का दिखना – जिसे स्वप्न में कुम्हार घड़ा बनाता हुआ दिखाई देता है, उसे बहुत धन लाभ होता है।1

दीपावली के दिन किन्नर का दिखना –  दीपावली के दिन यदि कोई किन्नर संज-संवर कर दिखाई दे, तो अवश्य ही धन लाभ होता है। ये धन लाभ अप्रत्याशित रूप से होता है।

सुबह उठते ही किसी भिखारी का दिखना –  सोकर उठते ही सुबह-सुबह कोई भिखारी मांगने आ जाए, तो समझना चाहिए कि आपके द्वारा दिया गया पैसा (उधार) बिना मांगे ही मिलने वाला है। इसलिए भिखारी को अपने द्वार से कभी खाली हाथ नहीं लौटाना चाहिए।

सपने में बटन लगाते देखता है तो – यदि कोई सपने में स्वयं को कच्छा पहनकर कपड़े में बटन लगाता देखता है, तो उसे धन के साथ मान-सम्मान भी मिलता है।