जम्मू और कश्मीर जितना सुन्दर यह नाम है उतने ही सुन्दर वहां का द्रश्य है और वहां के लोग भी। कुछ लोग इस छवि को बदनाम करने पर तुले हुए है जो कभी भी कामयाब नहीं होंगे।
भारत का सर कहलाने वाला जम्मू और कश्मीर इस दुनिया में स्वर्ग से कम नहीं है यहां हर साल बहुत से सैलानी आतें है। जम्मू और कश्मीर के पहाड़ और उन पर जमी हुयी बर्फ की परत का द्रश्य देखने को ही बनता है।
लेकिन कुछ आतंकी गतिविधियों के कारण जम्मू और कश्मीर का माहौल अभी एकदम से बदल गया है। कुछ ना पाक लोगो की हरकतों से इस पुरे देश को खामयाजा भुगतना पड़ रहा है।  

अटल बिहारी वाजपेयी ने सीमा की सुरक्षा और शांति बनाये रखने के लिए बहुत से अहम फैसले लिए थे। कहतें है की अटल बिहारी वाजपेयी जम्मू और कश्मीर में से किसी भी सीट से चुनाव जीत सकते थे उन्हें यहाँ पर इतना माना जाता था और शायद इसी परंपरा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे बढ़ाना चाहतें है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परवेज रसूल जो की क्रिकेट खेलतें है उनकी बहुत जमकर तारीफ की थी और साथ ही साथ कश्मीर की भी, कश्मीर की लकड़ियों की जिससे बहुत ही बेहतरीन बेट बनाये जाते है जो युवराज सिंह, धोनी और सचिन तेंदुलकर इस्तेमाल करतें है।